आधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा

आधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा: नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने आधार कार्ड के माध्यम से लोन कैसे ले सकते हैं। आजकल हम में से कई लोगो को कभी-कभी पर्सनल लोन की आवश्यकता पड़ती है। जिसके लिया लोगो को बैंक के चाकर काटने पड़ते है। जिससे काफी समय का नुक्सान होता है।

ऐसे में अगर आप ऑनलाइन अपने आधार कार्ड के माध्यम से इंस्टेंट पर्सनल लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं। तो आप सही पेज पर आएं है, इसके लिया आपको कही जाने की जारूरत नहीं है। आज मैं आपको यहाँ एक ऐसे एप्लीकेशन की जानकारी दूंगी जिसके माध्यम से आप आधार कार्ड के जरिये ऑनलाइन ही अपने स्मार्टफोन के द्वारा लोन प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप इस लोन प्राप्ती की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक जारूर पढ़ें। और घर बैठे आधार कार्ड से लोन प्राप्त करें। यहाँ से आपको लोन लेने के लिए पात्रता , आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी मिल जाएगी।

आधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा

लेख का नामआधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा
कैटेगरीपर्सनल लोन
लोन ऐप का नामओकैश ऐप
अप्लाई मोडऑनलाइन
Mode of LoanInstant
लोन अमाउंट₹10,000
डाउनलोड एप्पक्लिक हियर

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए एप्प

अगर आप अपने आधार कार्ड (Aadhar Card) के माध्यम से इंस्टेंट लोन पाप्त करना चाहते हैं। तो आप घर बैठे ऑनलाइन अपने मोबाइल से ही लोन ले सकते हैं। बस इसके लिए आपको अपने स्मार्ट फोन में प्लेस्टोर (PlayStore) से एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करना होगा। और उसी के माध्यम से आप 1000 से लेकर 10000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप बैंक में लोन लेने जायेंगे तो आपको 50 हजार तक का लोन लेना पड़ेगा।

लेकिन आप इस एप्प से आप 10 हजार तक अपनी इच्छा अनुसार लोन ले सकते हैं। वह भी 3% महीने का ब्याज पर वापस करना है। इसके लिए आपको अपने फोन पर Ocash Loan App प्लेस्टोर के माध्यम से इंस्टॉल कर लेना है , उसी के माध्यम से आप आधार का

आधार कार्ड से लोन लेने से सम्बंधित अन्य जानकारी

जैसा कि आप जानते हैं कि जब भी किसी को पैसों की जरूरत होती है, तो उन्हें अपने रिश्तेदारों या अन्य लोगों से पैसे मांगना पड़ता है। क्योंकि अगर आपको कम पैसों की जरूरत है तो आपको बैंक से पैसे नहीं मिलेंगे। लेकिन अब आपको Ocash App से 10 हजार रुपये तक का लोन मिल सकता है। वह भी घर बैठे ऑनलाइन आपके बैंक खाता में क्रेडिट हो जाएगा

इस संस्था को भी एनबीएफसी द्वारा मान्यता प्राप्त है। और यह कम ब्याज पर लोन देती है। इसका भुगतान आपको 60 दिन में करना होगा। इसके लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होती है जिन्हें आपको लोन लेने के लिए अपलोड करना होता है और आपके दस्तावेज बिल्कुल सुरक्षित रहते हैं। आप अपनी इच्छानुसार आवेदन कर सकते हैं.

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए पात्रता

  • आवेदक भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • इसके आवेदक की आयु 18 से 60 वर्ष तक होना चाहिए।
  • आवेदक को अपनी वार्षिक आय की जानकारी देना होगा।
  • साथ ही बैंक डिटेल्स देनी होगी।
  • आवेदक के पास इंटरनेट से कनेक्टेड स्मार्टफोन होना चाहिए।

आधार कार्ड लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज

  • आईडी प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • वर्तमान निवास प्रमाण पत्र
  • वेतन पाने का प्रमाण पत्र
  • स्वयं रोजगार का प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर

Ocash App से लोन लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • इसके लिया आपको अपने मोबाइल फ़ोन में Ocash App इंस्टॉल कर लेना है।
  • उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके सेंड ओटीपी पर क्लिक करना है।
  • फिर आपके अपने मोबाइल पर आये ओटीपी को भरकर रजिस्टर्ड करना है।
  • उसके बाद आपको अपना कुछ बेसिक जानकारी और केवाईसी दस्तावेज उसमे अपलोड करना है।
  • फिर आपको अपनी पात्रता Approval होने का इंतजार करना होगा।
  • जैसे ही आपकी पात्रता अप्रूवल हो जाती है। वैसे ही अकाउंट में पैसे क्रेडिट हो जायेंगे।
  • इस प्रकार से आप आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आवेदन (Apply) कर सकते हैं।

सारांश 

हमने आपको एमर्जेन्सी में लोन की आवश्यकता होने पर Ocash App के माध्यम से लोन कैसे लिया जाएँ। इसके बारें में सभी जानकारी स्टेप वाइज स्टेप बताया है।

यहां हमने आपको ऑनलाइन Ocash App से लोन लेने के बारे में सारी जानकारी दिया है। अगर आपको एमर्जेन्सी स्थिति में लोन की जरूरत पड़ती है तो आप इसमें दी गई जानकारी के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं। इससे आपको मिनटों में लोन मिल जाएगा. अगर आप किसी अन्य योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो यहां कई योजनाओं की जानकारी दी गई है, आप उनकी भी अवलोकन कर सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं। आप इसे जरूर शेयर करें ताकि अधिक लोगों को लोन लेने की सुविधा मिल सके. धन्यवाद।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

आधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपको प्लेस्टोर से Ocash App इनस्टॉल करना होगा। फिर अपने एक्टिव मोबाइल नंबर दर्ज करके रजिस्ट्रेशन कर लेना है। इसके बाद आप लोन के लिया ऑनलाइन आवेदन कर सकते है

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए क्या – क्या दस्तावेज लगेंगे ?

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपके पास आईडी प्रूफ होना चाहिए। इसके साथ ही आपका स्वयं का रोजगार होना चाहिए, जिसका प्रमाण पत्र भी होना बेहद जरुरी है। इसके आलावा निवास प्रमाण पत्र , बैंक अकाउंट पासबुक ये सभी दस्तावेज लगेंगे।

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आवेदन प्रकिया क्या है ?

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आप अपने मोबाइल फ़ोन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके लिया आपको अपने मोबाइल में Ocash App इनस्टॉल करना होगा। उसके बाद मोबाइल नंबर दर्ज करके रजिस्टर करना होगा। फिर दस्तावेजों को अपलोड कर दें इससे आपका आवेदन प्रक्रिया पूरा हो जायेगा।

Leave a Comment